एप्पल का नया आईफोन 15: चीन में उत्थान की आशा

एप्पल का नया आईफोन 15: चीन का आईफोन मैन्युफैक्चरिंग हब होते हुए भी, वाशिंटन और बीजिंग के बीच भू-राजनीतिक तनाव और अमेरिकी प्रतिबंधों के बावजूद, एप्पल ने अपने आगामी आईफोन 15 के लॉन्च के लिए तैयारी कर ली है। यह कदम उनके लिए है, जिन्होंने यह सोचा कि चीन में उनका उत्पादन बंद हो सकता है, लेकिन एप्पल ने इस पर प्रतिक्रिया दी है और उन्होंने फॉक्सकॉन के साथ नये संबंध बढ़ाए हैं।

फॉक्सकॉन का दृढ इरादा

साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, फॉक्सकॉन, जिसे दुनिया की सबसे बड़ी आईफोन फैक्ट्री के रूप में जाना जाता है, अपने कारखाने के कर्मचारियों को एक बड़े बोनस के रूप में 880 डॉलर की पेशकश कर रहा है। इसमें उनके प्रोडक्ट एनक्लोजर बिजनेस ग्रुप के कार्यकर्ता शामिल हैं, जो आईफोन के मैकेनिकल पार्ट्स के उत्पादन के लिए जिम्मेदार हैं। यह एक महत्वपूर्ण स्टेप है जिससे एप्पल का उत्पादन चीन में निरंतर चल सकेगा।

आईफोन 15 के लिए वर्कफोर्स विस्तार

एप्पल का नया आईफोन 15

रिपोर्ट में कहा गया है कि एप्पल की यह कदमव इस दिशा में है कि वह अपने वर्कफोर्स को विस्तारित कर रहा है, इसके पीछे एक महत्वपूर्ण उद्देश्य है। उन्हें चीन में आईफोन 15 के लॉन्च के पहले उनके उत्पाद की आवश्यकताओं को पूरा करने की आशा है।

आईफोन 15: चीन की तरफ़ से चुनौतियाँ

काउंटरप्वाइंट रिसर्च के वरिष्ठ विश्लेषक इवान लैम के हवाले से कहा गया है कि “एप्पल के आईफोन 15 की बिक्री पूरे साल मजबूत रहेगी और चीन में 600 डॉलर से ऊपर की कीमत रेंज में अपना प्रभुत्व बनाए रखने की उम्मीद है।” चीन के बाजार में यह एक महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धा बना सकता है, लेकिन एप्पल ने इस चुनौती को ग्रहण किया है और उन्होंने उपायों की खोज की है जिससे वे चीन में अपनी बिक्री

Udtagyani.Com provides information and education. There is an effort toward learning politics, entertainment, health, economics, computers, IT, and science. It is a free platform to learn analytics and make effective decisions

Leave a Comment