Spanish Football Luis Rubiales”खिलाड़ी चुम्बन मामले में स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन के नेताओं ने राष्ट्रपति से की इस्तीफे की अपील

Spanish Football Luis Rubiales: स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन के क्षेत्रीय नेताओं ने अपने खिलाड़ी जेनी हर्मोसो के साथ हुए चुम्बन के बाद अपने राष्ट्रपति लुइस रूबियल्स से तत्काल इस्तीफे की अपील की है। एक आपातकालीन बैठक के बाद, मंगलवार (29 अगस्त) को एक बयान में इस्तीफे की मांग की गई है।

फीफा, विश्व की सर्वोच्च फुटबॉल संगठन, ने महिला टीम के विश्व कप जीतने के जश्न के मद्देनजर, एक महिला खिलाड़ी को जबरन चुम्बन करने का आरोप लगाते हुए रूबियल्स को निलंबित कर दिया है।

आरएफईएफ ने कहा, “हम उनकी हालिया घटनाओं और अनुचित आचरण के बाद, जिनसे स्पेनिश फुटबॉल की छवि को गंभीर नुकसान पहुंचा है, के प्रति गंभीर रूप से परेशान हैं। हम राष्ट्रपति से अनुरोध करते हैं कि वे श्री लुइस रूबियल्स को आरएफईएफ (रॉयल स्पेनिश फुटबॉल फेडरेशन) के अध्यक्ष के पद से तत्काल इस्तीफा देने की कृपा करें,” यह बयान क्षेत्रीय नेताओं की समिति द्वारा जारी किया गया है। सभी 19 क्षेत्रीय नेताओं ने इस नए चरण के लिए अपनी सहमति से इंटरिम आरएफईएफ अध्यक्ष पेड्रो रोचा का समर्थन किया है।

इस बयान में उन्होंने कहा, “हम संबंधित अधिकारियों से स्पेनिश फुटबॉल के प्रबंधन में नए दिशा-निर्देश के लिए मार्ग प्रशस्त करने के लिए मिलकर काम करने की आग्रह करेंगे।”

रूबियल्स को इस्तीफे के लिए दबाव बढ़ गया है और अब उन्हें स्पेनी न्यायिक प्रक्रिया से गुजरना होगा, जिसमें उन्हें उनके खिलाफ उठाए गए यौन आक्रमण के आरोपों का सामना करना होगा।

Spanish Football Luis Rubiales
Photo Cedit: Social Media

Jenni Hermoso की माँ भूख हड़ताल पर बैठी

स्पैनिश मीडिया की रिपोर्टों के अनुसार, इससे पहले रूबियल्स की मां ने अपने 46 वर्षीय बेटे के खिलाफ “अमानवीय और खून के प्यासे” होने के आरोपों के खिलाफ प्रतिष्ठित एक चर्च में बंद होने का निर्णय लिया था, और वे भूख हड़ताल पर बैठ गई हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, एंजेल्स बेजर ने सोमवार को कहा कि वह रूबियल्स के साथ न्याय मिलने तक वह “अनिश्चित समय के लिए, दिन-रात” दक्षिणी स्पेन में ग्रेनाडा के पास मोट्रिल में एक चर्च में बंद रहेंगी।

इसे भी पढ़े:

Asia Cup 2023 1st Match PAK vs NEP Live Streaming: पाकिस्तान बनाम नेपाल, 1st मैच जाने कब और कहा होगा

आरएफईएफ और फुटबॉल प्रमुख तब से विवाद में हैं जब उन्होंने स्पेन की महिला टीम को पहली बार विश्व कप जीतने के बाद 33 वर्षीय खिलाड़ी हर्मोसो को एक चुम्बन दिया था।

रूबियल्स ने खुद को दोषी माना है, हालांकि उन्होंने यह दावा किया है कि चुम्बन सहमति से हुआ था। उसके बावजूद, हर्मोसो ने इसकी परमिश्रित स्वीकृति का खंडन किया और उसे इसे अनुचित और अनैतिक माना।

“मैंने खुद को असुरक्षित महसूस किया और बिना मेरी सहमति के अनियमित और अनैतिक कृत्य के शिकार हो गई,” हर्मोसो ने सोशल मीडिया पर कहा।

Udtagyani.Com provides information and education. There is an effort toward learning politics, entertainment, health, economics, computers, IT, and science. It is a free platform to learn analytics and make effective decisions

Leave a Comment