chitrangada singh birthday: 30 अगस्त को अपना 47वां बर्थडे मना रही हैं। जानिए उनके कैरियर से जुडी जानकारी

chitrangada singh birthday: बॉलीवुड की एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह (Chitrangada Singh) उनमें से एक हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी शादी के बाद एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल किया है। ‘राजस्थान की सुंदर ब्यूटी’ के रूप में प्रसिद्ध चित्रांगदा सिंह आज, यानी 30 अगस्त को, अपना जन्मदिन मना रही हैं। 1976 में राजस्थान के जोधपुर में जन्मी चित्रांगदा ने मेरठ में सोफिया गर्ल्स स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की और नई दिल्ली के होम साइंस कॉलेज से ग्रेजुएशन किया।

कई संघर्षपूर्ण मॉडलों की तरह, चित्रांगदा सिंह ने भी अपने फैशन ट्रेंड को बढ़ावा देने का प्रयास किया है। उनके बच्चे की मां बनने के बाद भी, वे फिटनेस के क्षेत्र में बॉलीवुड की युवा एक्ट्रेसों को मुकाबला देती हैं। हम यहाँ उनके बारे में कुछ रोचक तथ्यों को आपके साथ साझा करने जा रहे हैं, जिन्हें बहुत कम लोगों ने जाना होगा।

गुलजार के म्यूजिक वीडियो में अभिनय

चित्रांगदा सिंह ने अपने लंबे करियर में कई प्रकार की भूमिकाएं निभाई हैं। 2005 में, सुधीर मिश्रा की फिल्म “हजारों ख्वाहिशें ऐसी” से उन्होंने अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन फिल्म के तुरंत बाद उन्होंने विश्राम ले लिया और 2008 में “सॉरी भाई” में वापसी की। चित्रांगदा सिंह ने अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत दिल्ली में की और गुलजार के “सनसेट पॉइंट” म्यूजिक वीडियो में अभिनय किया। उनके लुक को अक्सर दिग्गज अभिनेत्री स्मिता पाटिल से तुलना की जाती है। इसके अलावा, चित्रांगदा एक प्रोफेशनल कथक डांसर भी है।

chitrangada singh का हनी सिंह के प्रति आदर 

सुनने में आया है कि गायक यो यो हनी सिंह का चित्रांगदा सिंह के प्रति खास पसंदीदा था, और उन्होंने अपने गाने “ब्राउन रंग” को उनके नाम डेडिकेट किया था। एक इंटरव्यू में चित्रांगदा ने बताया कि वे 1997 में फिल्म “हजारों ख्वाहिशें ऐसी” के लिए निर्देशक तिग्मांशु धूलिया के साथ काम करने के लिए तैयार थीं, लेकिन यह नहीं हुआ। उन्होंने कहा, “अगर ऐसा होता तो शायद यह मेरी पहली फिल्म होती।”

एक्टिंग में वापसी

chitrangada singh birthday
chitrangada singh birthday Photo Credit: Social Media

अपने एक्टिंग करियर में ब्रेक के बाद, चित्रांगदा सिंह ने अक्षय कुमार, जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण के साथ फिल्म “देसी बॉयज” में काम किया और सफलता पाई। चित्रांगदा ने कभी एक्ट्रेस बनने का सपना नहीं देखा था, लेकिन जब उन्होंने “हजारों ख्वाहिशें ऐसी” के बाद अभिनय करने का मौका पाया, तो उन्होंने इसे ग्रहण नहीं किया।

चित्रांगदा सिंह के शौक

चित्रांगदा को खरीददारी करना बहुत पसंद है। उन्होंने कहा है कि अच्छे बैंक बैलेंस का होना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि खरीददारी भी महत्वपूर्ण है।

परिवारिक जीवन

2001 में, चित्रांगदा सिंह ने ज्योति रंधावा से शादी की, लेकिन दोनों का तलाक 2014 में हो गया। चित्रांगदा सिंह की यात्रा बहुत ही रोमांचक और उत्कृष्ट है, जो उनके व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के विभिन्न पहलुओं को दर्शाती है।

Udtagyani.Com provides information and education. There is an effort toward learning politics, entertainment, health, economics, computers, IT, and science. It is a free platform to learn analytics and make effective decisions

Leave a Comment