विंजो एप से पैसा कैसे कमाए 2023 में महत्वपूर्ण जानकारी

हेलो दोस्तों अगर आप भी फ्री बैठे रहते हैं और सोच रहे हैं कि कोई कमाने वाला ऐप से पैसा कैसे कमाए तो आपको मैं कुछ एप्लीकेशन के बारे में बताऊंगा जिसे आप घर बैठकर पैसा कमा सकते हैं कुछ खास एप्लीकेशन का नाम आप सुने होंगे और प्रचार के माध्यम से आप देखते होंगे यह एप्लीकेशन को आज के दौर में बहुत ज्यादा पॉलर हो गया है।

मैं जिस एप्लिकेशन को आपको  बताने वाला हूं इस एप्लिकेशन का नाम हैं विंजो एप आप इस एप्लिकेशन पर गेम खेलकर आप इतना पैसा कमा सकते हैं,की आप कभी यह भी नहीं सोचे होंगे की बिना कुछ खर्च किये हुए भी इतना सारा कमाया जा सकता है गेम खेलने वाला एप्लिकेशन से। हाँ दोस्तों  आप सही सुन और पढ़ रहे है आपको लगता होगा की यह मजाक कर रहा है लेकिन यह बात बिलकुल सही है

अगर आप अपने लाइफ में खाली बैठे हैं और चाह रहे हैं कि पैसा बैठकर कमाए तो आप इस आर्टिकल को पूरा ध्यान से पढ़िए और स्टेप टो स्टेप उसको फॉलो करें तब जाकर समझ में आएगा कि winzo ऐप से पैसा कैसे कमाया जाता है।

 

विंजो एप

विंजो गेम्स एप्स क्या है ?

विंजो एप एक ऐसा गेमिंग प्लेटफॉर्म है जिस पर 100 से अधिक गेम को लिस्टेड किया गया है। आप इस प्लेटफ्रॉम पर गेम खेलकर प्रत्येक दिन पैसा कमा सकते है। इस एप्लिकेशन में बहुत से पॉपुलर गेम उपलब्ध है।

विंजो एप्स गेम से पैसा कमाने के लिए आप बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल कर सकते हैं।और उससे पैसे कमा सकते हैं यह एक जैनविन ऐप है इसमें कोई फ्रॉड का शिकायत नहीं है और आज तक कोई फ्रॉड नहीं हुआ है। बहुत सारे तरीका है पैसे कमाने के लिए किसी भी स्टेप को फॉलो करने से पहले अभी हम आगे जानेंगे कि विंजो एप क्या है What ia winzo aapऔर इसे पैसे कैसे कमाया जाता है।

विंजो आप एक प्रकार का गेम एप्लीकेशन है यह एक ऐसा गेम प्लेटफार्म है जहां पर 100 से अधिक गेम आप खेल सकते हैं और उससे आप पैसा कमा सकते हैं।

 

कुछ महत्वपूर्ण गेम का नाम है जो आप इस प्लेटफार्म पर खेल सकते हैं क्रिकेट, लूडो, स्पिन व्हील और भी बहुत सारे इंटरेस्टेड गेम है जो इस एप्लीकेशन पर खेलकर आप बहुत सारे पैसे  को जेनेरेट कर सकते हैं।

विंजो गेम्स से पैसा कमाना बहुत ही आसान है क्योंकि इस प्लेटफार्म पर 100 से अधिक गेम को लिस्टेड किया गया है। जिस गेम से आप पैसा कमाना चाहते हैं उस गेम को इस प्लेटफार्म पर आप खेल सकते हैं और आसानी तौर से पैसे को कमा सकते हैं।

 

विंजो एप से पैसा कैसे कमाए

विंजो एप

विंजो गेम्स  से पैसा कमाने के लिए सबसे पहले आपको इंजिन जो ऐप को डाउनलोड करना पड़ेगा और इसके बाद साइन अप करना होगा तो चलिए हम आगे के हर स्टाफ को फॉलो करेंगे और आसानी तौर पर जाने की कि विंजो ऐप को डाउनलोड कैसे करें और उसको साइन अप कैसे करना होगा।

 

Winzo एप को डाउनलोड कैसे करें?

ध्यान रहे विंजो एप प्ले स्टोर पर नहीं है इसको डाउनलोड करने के लिए आपको इसके ऑफिशल वेबसाइट विंजो गेम्स डॉट कॉम पर जाना होगा। तो चलिए कुछ ऐसे टिप्स है जिसको फॉलो करके विंजो एप्स गेम को डाउनलोड और इंस्टॉल कर लेते हैं।

 

  • सबसे पहले आप अपने मोबाइल फोन या डेक्सटॉप के क्रोम ब्राउजर पर जाएं तथा टाइप करे (Winzogames.com) विंजो गेम्स डॉट कॉम यह विंजो एप्स गेम का ऑफिसियल वेबसाइट है।

 

  • विंजो के ऑफिशियल वेबसाइट पर आपको नीचे में मोबाइल नंबर ऐड करने का ऑप्शन आएगा इसके बाद गेट एप लिंक (s.m.s) पर क्लिक कर दें।

 

  • नंबर डालने के बाद जैसे ही यहां गेट  एप लिंक पर क्लिक करेंगे तो आपके नंबर पर एक एसएमएस आएगा winzo ऐप के तरफ से

 

  • मोबाइल नंबर पर आए हुए एसएमएस पर क्लिक करने के दौरान आप इसके ऑफिशियल वेबसाइट विंजो गेम्स डॉट कॉम पर रिडाइरेक्ट हो जाइएगा और वहां पर आपको एक लिंक मिलेगा जिसे क्लिक कर आप  winzo apk डाउनलोड कर सकते हैं।

 

यदि इस विधि से आपका विंजो एप डाउनलोड नहीं होता है तब आपके स्क्रीन पर स्केनर का ऑप्शन आता है। अब आप गूगल पर जाएं और गूगल


कैमरा या google lence  को ऑन करें इसके बाद उस कैमरा से winzo एस्केनर के QR Code को स्कैन करें आपके स्क्रीन के ऊपर में एक लिंक आएगा winzo apk क्लिक कर लीजिए इसके बाद विंजो एप डाउनलोड हो जाएगा।

विंजो एप

विंजो एप इंस्टॉल 

  • विंजो एप इंस्टॉल कएने के लिए डाउनलोड किये गए फाइल पर क्लिक करे इसके बाद इंसटाल नॉव पर क्लिक करे।

 

  • विंजो एप्लिकेशन इनस्टॉल डाउनलोड होने के बाद आपके मोबाइल के स्क्रीन ऊपर एक पॉप खुलेगा जिस पर लैंग्वेज सेलेक्ट करने का ऑप्शन होगा।

 

  • यहां पर आपको लगभग 12 भाषा में गेम खेलने का ऑप्शन मौजूद है आप जिस भाषा में गेम खेलना चाहते हैं उस भाषा को सिलेक्ट कर सकते और फिर आगे कंटिन्यू पर क्लिक कर दें।

विंजो एप

  • अब अपना मोबाइल नंबर डालें और सेंड कोड पर क्लिक कर दें।

 

  • ओटीपी खुद-ब-खुद वेरीफाई हो जाएगा यदि खुद वेरीफाई नहीं होता है तो आप ओटीपी को खुद से  इंसर्ट कर सकते हैं।

 

  • अपना प्रोफ़ाइल नाम की जानकारी दें जिस स नाम से आप प्रोफाइल रखना चाहते हैं।

 

  • नेक्स्ट कम्प्लीट प्रोफाइल पर क्लिक कर दें।

 

अब आप विंजो गेम्स एप में रजिस्टर हो गए हैं तथा आप बहुत सारे गेम को खेल सकते हैं।

विंजो एप

विंजो एप इंस्टॉल करने के बाद आपके मन में  बहुत सारे सवाल आ रहा होगा कि अब Winzo एप पर कैसे गेम खेले और पैसा कैसे कमाए। तो आप ध्यान से पहले विंजो गेम्स को देखिए इसमें बहुत सारे ऐसे ऑप्शन है जहां से गेम खेल कर पैसे को कमा सकते हैं बहुत ही आसान और इजी तरीका है इस एप्लीकेशन में गेम खेलना।

 

विंजो एप पर पैसे कमाने के लिए बहुत सारे तरीके हैं जो नीचे स्टेप बाय स्टेप बताएं हैं इससे फॉलो करके आप पैसा कमा सकते हैं।

 

विंजो गेम्स खेल कर पैसा कमाए

  • विंजो पर बहुत सारे ऐसे गेम है जिसे खेल कर आप पैसे कमा सकते हैं यहां पर आपको कुछ पॉपुलर गेम मिल जाएंगे जैसे स्पेस वैरियर, फ्री फायर, क्रिकेट और भी इंटरस्टिंग गेम मिल जायेगा।

 

  • विंजो गेम्स  एप फ्री फायर टूर्नामेंट में भाग लेकर आप बहुत ही अच्छे पैसा कमा सकते हैं इस टूर्नामेंट में आपको रजिस्टर करना चाहिए यदि आप फ्री फायर अच्छी तरह से खेलते हैं।

 

  • जब आप फ्री फायर कार्टून आम एंड के लिए रजिस्टर करते हैं तो आपको विंजो गेम्स  के द्वारा कस्टम पासवर्ड आपको बताया जाता है जिसके बाद आप अपने फ्री फायर गेम को ओपन कर कर कस्टम पासवर्ड डालकर टूर्नामेंट में आसानी से ज्वाइन कर सकते हैं

 

  • फ्री फायर टूर्नामेंट में भाग लेने के बाद आपको विंजो पर नोटिफिकेशन मिलेगा कि आप इसमें कब ज्वाइन होकर खेल सकते हैं। टूर्नामेंट शुरू होने पर जितना ज्यादा आप kill करेंगे उतना ही आपको kill के पैसा मिलेगा।

 

winzo Spin win से पैसा कमाये

विंजो एप पर खेलने के दौरान आपको कभी-कभी spin to.win का एक wheel दिखाई देगा जिसे आप घुमा कर पैसा कमा सकते हैं।

 

Winzo app refer code से पैसा कैसे कमाये

  • विंजो एप रेफर से पैसा कमाना बहुत ही आसान और पॉपुलर है यह तरीका काफी लोगों द्वारा किया जाता है इसमें आपको विंजो एप को रेफर करना होता है यानी इस एप्लीकेशन को दूसरे तक शेयर करना होता है।

 

  • आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक को यदि कोई व्यक्ति विंजो एप को डाउनलोड करता है तो आपको 100 रुपये रिफर मिलता है।

 

  • आपके द्वारा शेयर किए गए विंजो एप्लिकेशन को 10 व्यक्ति डाउनलोड करता है तो आपको 1000 रुपये मिलेगा

 

लेकिन ध्यान देने वाली बात यह है कि इस लिंक से 25 लोग डाउनलोड करेंगे तभी आप उस पैसे को बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।

 

Winzo से worldwar से पैसा कमाए

  • विंजो वर्ल्ड वार गेम को खेलने के लिए आपके वॉलेट में कम से कम 2 रुपये होना चाहिए इस गेम को खेलने के लिए आपको टीम बनाना पड़ता है यदि आपको टीम बनाने नहीं आता है तो आप इस गेम में ऑटोमेटिक तरीका से भाग ले सकते हैं

 

  • विंजो वर्ल्ड वार गेम में अनेको टीम होती हैं ज्वाइन होनेके दौरान एक टॉस कराया जाता है जिस टॉस पर आप टच करते हैं  यानि  कार्ड को चुनते हैं तब आप उस टीम में  चयन हो जाते है।

 

  • इसमें आपके टीम के द्वारा जीते हुए पैसे को सभी मेंबर्स में बराबर बराबर बांट दिया जाता है खास बात यह है कि यदि आप इस टीम में अच्छी तरह से नहीं खेल पाते हैं तब पर भी आपको आपके टीम द्वारा जीती गई रकम में से आपको भी हिसेदारी मिल जाता है।

 

 

Daily Puzzle से पैसा कैसे कमाए

इस गेम में आपको मुख्य रूप से Puzzle को सलभ करना होता है इस गेम में यदि आप Puzzle को सलभ करते है तो आप 500 से लेकर 1000 रुपये तक जित सकते हैं। इस गेम में ज्वाइन होने के लिए अलग-अलग जॉइनिंग fees होता है।

 

Winzobazzi से पैसा कैसे कमाए

विनोबाजी गेम के अंदर आपको बहुत सारे पॉपुलर गेम मिल जाते हैं जैसे रम्मी, लूडो, तीन पत्ती, बेताल, कार्ड गेम्स, क्रिकेट गेम्स और भी कई प्रकार के कैटेगरी की गेम। आप यहां पर खेल सकते हैं और अच्छा पैसा जेनरेट कर सकते हैं।

 

Winzo store से पैसा कैसे कमाए

विंजो स्टोर एक प्रकार का बहुत छोटा स्टोर है बहुत सारे गेम के अंदर यह मिलाते हैं जहां से आप कुछ भी सामान को खरीद कर डिस्काउंट पा सकते हैं और यहां से भी आप पैसा कमा सकते हैं।

 

बहुत सारे गेम खेलने के बाद अब आपके मन में और दिमाग में एक सवाल जरूर आता होगा कि विंजो एप से पैसा कैसे निकालें या इस पैसे को अपने बैंक में कैसे ट्रांसफ़र करें।

 

Winzo aap se paisa kaise nikale

आपके द्वारा विंजो गेम्स एप पर  जीते हुए पैसे को पेटीएम,यूपीआई आईडी या सीधे बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं। आपको पैसे निकालने के लिए कम से कम वायलेट में 3 रुपये होना चाहिए तभी आप इस पैसे को बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

 

चलिए पैसे निकल गए गेम के बारे में जान गए तो अब एक और सवाल है कि इतना बड़ा app का मालिक कौन है? जो इस प्लेटफार्म पर 100  से ज्यादा गेम को लिस्टेड किया है वह मालिक कौन है? कहां के हैं? इन सारे सवालों का जवाब हम नीचे इस आर्टिकल में बता रहे हैं।

 

Winzo एप एक पॉपुलर और बहुत बड़ा प्लेटफार्म है इसके संस्थापक पवन नंदा और  सौम्या सिंह राठौर है विंजो का मुख्यालय नई दिल्ली में है इस एप्लीकेशन को अक्टूबर 2016 में शुरू किया गया था। अभी विंजो के टोटल यूजर की संख्या लगभग 50 मिलियन से अधिक है प्रत्येक दिन इस प्लेटफार्म पर यूजर की संख्या बढ़ती जा रही है।

हेलो दोस्तों आज आप ने क्या सीखा?

आज हम सभी ने सीखा की विंजो से गेम खेलकर पैसा कैसे कमाया जाता हैं। हमें आशा और पूर्ण विश्वाश है यह जानकारी आप सभी को जरूर पसंद आया होगा। इस तरह के और भी इंस्ट्रस्टिंग जानकारी पाने के लिए आप हमारे वेबसइट पर विजिट करते रहिये इसी तरह आपके लिए जानकारी लाता रहूँगा। कमेंट करके बताये की आपको यह जानकारी जकैसा लगा। धन्यवाद

Winzo App FAQ

हां विंजो एप फ्री हैं इसमें किसी तरह का डाउनलोड का या रजिस्टर्ड का चार्ज नहीं लगता है आप प्रत्येक इस प्लेटफार्म पर गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं इसको डाउनलोड करने के लिए रजिस्ट्रेशन करने के लिए कोई चार्ज नहीं देना पड़ता है
विंजो एप से कभी भी आप अपने बैंक अकाउंट और पेटीएम में पैसा निकाल सकते हैं इसमें कोई लिमिट समय नहीं है लेकिन आपके वॉलेट में कम से कम 3 रुपये होना चाहिए।
विंजो एप्लिकेशन को सही से इस्तेमाल करना और इसके प्लेटफार्म पर मौजूदा गेम को सही से खेलने का तरीका आपको मालूम है और आप दिमाग लगाकर व चित्र जैसे गेम को खेलते हैं तो महीने का 30000 से 40000 हजार रुपये आराम से आप कमा सकते है। लेकिन इसके लिए आपको हमारे द्वारा बताए गए स्टेप को फॉलो करना होगा।
विंजो एप्लिकेशन भारत देश का है इसका मुख्यालय दिली में स्थित है इसके संस्थापक पवन नंदा और  सौम्या सिंह राठौर है

Udtagyani.Com provides information and education. There is an effort toward learning politics, entertainment, health, economics, computers, IT, and science. It is a free platform to learn analytics and make effective decisions

2 thoughts on “विंजो एप से पैसा कैसे कमाए 2023 में महत्वपूर्ण जानकारी”

Leave a Comment