दिवालिया होने के कगार पर Reliance Capital Share Price के मूल्य में 5% की गिरावट: एक दिन में भारी उतार-चढ़ाव

Reliance Capital Share Price

रिलायंस कैपिटल के शेयरों की मूल्यगति में व्यापक गिरावट दर्ज हुई है, जिसमें एक दिन में ही 5 प्रतिशत की कमी हुई है। यह गिरावट अनिल अंबानी की कंपनी, रिलायंस कैपिटल, में वर्तमान में दर्ज हो रही है।

रिलायंस कैपिटल, जिसकी स्थिति वर्तमान में अनिल अंबानी द्वारा संचालित की जाती है, में वर्तमान में गंभीर प्रकार की मात्रा में गिरावट दर्ज हो रही है। इस कंपनी से पिछले पांच वर्षों में किसी भी निवेशक को कोई लाभ नहीं मिला है, इसके बावजूद कि उन्होंने अपना पूंजी इसमें निवेश किया था। पांच वर्षों से लगातार, रिलायंस कैपिटल के शेयर मूल्य में गिरावट देखने को मिल रही है। इसके परिणामस्वरूप, निवेशकों ने काफी नुकसान झेलना पड़ा है।

वर्तमान में, Reliance Capital Share Price के प्रति शेयर की मूल्यगति लगभग 9.20 रुपये है। कल, जब स्टॉक मार्केट बंद हुआ था, तो यह मूल्य लगभग 9.65 रुपये था। इससे स्पष्ट है कि कल के मुकाबले आज के मूल्य में लगभग -4.66 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिल रही है।

Reliance Capital Share Price IPO

पिछले कई वर्षों से, रिलायंस कैपिटल के शेयरों से निवेशकों को नुकसान का सामना करना पड़ा है। पिछले पांच साल में, रिलायंस कैपिटल के शेयरों की मूल्यगति में 97 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। जबकि शॉर्ट टर्म में, यहां तक कि पिछले एक साल में ही रिलायंस कैपिटल के शेयरों की मूल्यगति 31 प्रतिशत तक घट गई है। आखिरकार, पिछले 52 सप्ताहों से रिलायंस कैपिटल के शेयरों की मूल्यगति 18 रुपये के पार नहीं गई है।

रिलायंस कैपिटल की बाजार मूल्यगति भी वर्तमान में कम है, जिसका आंकड़ा लगभग 232 करोड़ रुपये के करीब है। वर्तमान और पिछले कुछ वर्षों के आंकड़े भी एक उत्कृष्ट प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।

यदि आप रिलायंस कैपिटल के शेयरों में निवेश की सोच रहे हैं, तो सबसे पहले अपने वित्तीय विशेषज्ञ से सलाह लेना सुनिश्चित करें। इससे आपको निवेश के प्रति सही दिशा में मार्गदर्शन होगा, और आप लाभ और नुकसान की सम्भावना को समझ पाएंगे।

Udtagyani.Com provides information and education. There is an effort toward learning politics, entertainment, health, economics, computers, IT, and science. It is a free platform to learn analytics and make effective decisions

Leave a Comment